कोई भी नशा छुडाने के अचूक उपाय बिना दवा के।

 नशा एक ऐसी चीज है जिसे छोड़ना बहुत मुश्किल होता है जिससे आपके घर के लोग परेशान रहते हैं।और कई लोग महंगे अस्पतालों में इलाज करवाते हैं और इसमें बहुत पैसा खर्च होता है लेकिन फिर भी आदमी नशा नहीं छोड़ता।लेकिन आप घर पर नशा छोड़ सकते हैं।

अगर पहले मरीज को बार-बार तलब लगती है सबसे पहले अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें इसमें नींबू का रस मिलाएं और थोड़ा नमक डालें फिर 12 घंटे के लिए अदरक को धूप में सुखाएं इसे अपनी जेब में रखो और फिर उसे हल्के से चूसो।आप घर पर नशा छोड़ सकते हैं वह भी एक आसान तरीके से तो चलिए जानते हैं।



ज्ञान मुद्रा!

ऐसी कई मुद्राएँ हैं जो आपको शराब,तबाकू और सिगरेट पीने की आदत को तोड़ने में मदद करती है।लेकिन इन मुद्राओं में सबसे लाभदायक ज्ञान मुद्रा है।अक्सर आप संन्यासी संतो की तस्वीरो मे ज्ञान मुद्रा देखते हैं।यह मुद्रा नकारात्मक भावनाओं को दूर करती है।इस मुद्रा से तनाव से छुटकारा मिलता है।साथ ही दिमाग और दिमाग के बीच संतुलन कायम करता है।


ज्ञान मुद्रा कैसे करनी है?

अंगूठे की नोक और पहली उंगली को मिलाएं।बाकी उंगलियों को सीधा रखें इस मुद्रा को पद्म आसन लगाकर करें।जब तक तक ​​हो सके इस मुद्रा को करें।



पृथ्वी मुद्रा!

इस मुद्रा से शरीर को तुरंत ऊर्जा मिलती है।और मन भी शक्ति को महसूस करता है।यह मुद्रा कैल्शियम, मैग्नीशियम और विटामिन की कमी को ठीक करती है।उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो एनीमिया से पीड़ित हैं।


पृथ्वी मुद्रा कैसे करनी है?

अनामिका और अंगूठे की नोक को मिलाएं और हल्का दबाव बनाए रखें।इस को पद्म आसन लगाकर करें ओर बाकी उंगलियों को सीधा रखें।ऐसा हर दिन 20 से 30 मिनट तक करें।



वरुण मुद्रा!

यदि आप अचानक किसी कारण खून बह रहा है तो वरुण मुद्रा करे।यह मुद्रा शरीर में पानी के प्रवाह को नियंत्रित करता है।जिससे खून बहना बद हो जाता है।



वरुण मुद्रा कैसे करे?

छोटी उंगली और अंगूठे को मिलाएं।बाकी उंगलियों को सीधा रखें।इस को पद्म आसन लगाकर करें।ऐसा हर दिन 20 से 25 मिनट तक करें।



इस मुद्रा को कहीं भी करें ये तीन मुद्राएँ हर रोज करे गारंटी है आप कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सुबह की सैर के फायदे।Health of benefit।

Elaichi benefits in hindi ।